• राही टूरिस्ट बंगला, बरसाना

राही टूरिस्ट बंगला, बरसाना

राही टूरिस्ट बंगला, बरसाना मथुरा जनपद में गोवर्धन - बरसाना मार्ग से 50 मीटर अंदर एक जलाशय के किनारे (जिसे बरसाना के पूर्ववर्ती राजाओं द्वारा बनवाया गया था) स्थित है । यह ब्रज सर्किट में आता है तथा भगवान कृष्ण की किवदंतियों से संबंधित है, मथुरा से लगभग 18 किमी की दूरी पर राष्ट्रीय राजमार्ग -2 पर स्थित है । इस संपत्ति का निर्माण 1980 में किया गया था ।

  • जनपद मथुरा
  • भूखंड क्षेत्रफल4,048 वर्ग मीटर
  • निर्मित क्षेत्रफल594.08 वर्ग मीटर

योग्यता के लिए अनुरोध

अधिक पढ़ें
  • निर्मित क्षेत्र का विवरण

    यह संपत्ति 4,048 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल पर स्थित है । आर टी बी – बी एक भूतल + 1 पद्धति पर बनी संरचना है जिसका कुल निर्मित क्षेत्रफल 940 वर्ग मीटर है । इसका आकार “टी” की तरह है व इसमें 6’ चौड़ा एकल गलियारा है । इस गलियारे के एक ओर खिड़कियां हैं जिनसे बाहर का दृश्य मिलता है तथा (दिन के समय) प्रचुर मात्रा में प्राकृतिक प्रकाश भीतर आता है । इस भवन में लॉबी-सह-प्रतीक्षा हॉल (2 संबद्ध शौचालयों सहित), स्वागत कक्ष, रसोई (भंडारगृह तथा पाकशाला सहित), रेस्टोरेंट, 10 अतिथि कक्ष (सभी में संबद्ध शौचालय), कार्यालय, पोर्च तथा टैरेस निर्मित हैं । इस संपत्ति को पुनर्निर्माण की आवश्यकता है क्योंकि यह जीर्ण हो चुकी है ।

  • पता

    यह संपत्ति मथुरा जनपद में गोवर्धन - बरसाना मार्ग से 50 मीटर अंदर एक जलाशय के किनारे स्थित है ।

गूगल लोकेटर
कनेक्टिविटी

निकटतम मुख्य रेलवे स्टेशन तथा बस स्टेशन मथुरा है जो लगभग 57 किमी दूर है । बरसाना में एक स्थानीय बस स्टैंड है जो इस स्थान से मात्र 0.4 किमी दूर है, जबकि कोसी में एक छोटा स्टेशन है जो 27 किमी दूर है । निकटतम हवाई अड्डा खेरिया (आगरा) है जो लगभग 102 किमी दूर है, जबकि दिल्ली निकटतम मुख्य हवाई अड्डा है जो यहाँ से लगभग 131 किमी दूर स्थित है ।